Good habit, Good bridge in network marketing business, MLM me kaam karne ki kuch acchi adaten

Good business all of you..

दोस्तों पिछली पोस्ट में हमने हमने Good habit / Good bridge in network marketing के बारे में जाना था।  जिसमे मेने आपको कुछ 6 points बताये थे।  और ये भी खा था की बाकी के point के बारे में हम आगे आने वाली post में हम बात करने वाले है।
तो आज में आपको जो एक अच्छे Network marketing की habit होती है उसके बारे में बाकी की बातें बताने जा रहा हु।

तो अगर आपने अभी तक हमारी पिछली पोस्ट को नहीं पढ़ा है तो आप पहले उसे जरूर पद लेवे।  जिसमे मेने आपको Good bridge / good habit के बारे में बताया था जो की अगर आप mlm business कर  आपने होनी ही चाहिए।

अगर आप पिछली पोस्ट को बिना पढ़े इसे पढ़ रहे है तो आपको कुछ समझ में नहीं आएगा।
आप निचे दिए गए लिंक पर click करने के बाद में हमारी पिछली पोस्ट को भी पढ़ सकते हो।

Read now previous post :



mlm good habit
Good habit in MLM business



ये भी पढ़े :

  Good Bridge / Good Habit in network marketing business

Follow this all steps to success on MLM business guaranted..


Note:
यहाँ पर सीधे सात नो. points से सुरु करने वाला हु इसे देखने के बाद confuse न हो।  क्योंकि बाकी के छः points में इससे पहले वाली पोस्ट में बता चूका हु।  ये पोस्ट भी उसी का दूसरा भाग है। 


7. Rejection face :

                               अगर आप network marketing के business को अच्छे से समझते हो और उसे अच्छे तरीके से करना चाहते हो तो आपको पता ही होगा की यहाँ पर ये फिर आप किसी भी business को देख लो आपको कही न कही कठिनाइयों का सामना करना ही पड़ता है। 
वैसे ही यहाँ पर अगर आपको कभी भी rejection पड़ जाए तो आपको कभी भी निराश नहीं होना है।  क्योंकि जब तक आपसे कोई गलती लहि होगी तो आप सीखोगे कैसे।  वो कहते है न जो होता है वो सब अच्छे के लिए ही होता है। 
तो आज के बाद अगर आपको कोई भी Partner आपके business को ज्वाइन करने के लिए मना कर दे तो कभी भी निराश मत हो होना।  आपको आगे बढ़ते रहना होगा।  सभी rejections को face करना सीखना होगा। 

8. No family sharing :

                                              आपको कभी भी आपके किसी भी partner के साथ अपनी Family / परिवार के बारे में बातें share नहीं करनी है।  ऐसा करने से आपकी team के जो भी member होंगे वो आपसे काफी freckly हो जाएंगे और अपने काम की तरफ बिलकुल ही ध्यान नहीं देंगे।  जिससे आपका बिज़नेस काफी slow हो सकता है और रुक भी सकता है।  अपनी family के बारे में जो भी बातें शेयर करनी है वो आपने New partner / prospect के साथ कर सकते हो।  ताकि वो भी Motivate हो।

9. No blaming : 

                              आपको किसी भी काम के लिए आपकी team में से किसी को भी blame नहीं करना है।  किसी पर भी कोई भी इल्जाम नहीं लगाना है।  बल्कि आपको किसी भी काम के लिए अपने आप को blame करना चाहिए।  ताकि आप अपना काम अच्छे से कर सको।  और आपकी team भी आप से नाराज ना हो। 

10. Learning attitude :

                                        इस चीज की आप गाँठ बांध लो चाहे  घोल कर पी जाओ।  आप चाहे कोई भी काम कर रहे हो किसी भी प्रकार का business हो।  अगर आपको अपना खुद का कुछ भी करना है तो आपको उसके बारे में सीखना तो पड़ेगा ही।  अगर आप अपने काम के बारे में सिखने में आलस करते हो तो आप कभी भी किसी भी काम में सफल नहीं हो सकते हो ये आप मझसे लिखवाकर ले सकते हो।  आप जो भी काम कर रहे हो उसके बारे में जितना हो सके उतना ज्यादा जानने की और सिखने की कोसिस हमेसा करते रहो।  जहाँ भी आपको सिखने को मिले आप बिना सोचे उसे आराम से सुने और अपने ऊपर अपनाकर जरूर देखे। 

हाँ ये बात अलग है की अगर आप कोई जॉब या फिर किसी के under में काम कर रहे तो आपको कुछ भी सिखने की जरूरत नहीं है।  सामने वाला अपने आप ही सिखाएगा। 
लेकिन इससे आप अपने सपने कभी भी पुरे नहीं कर सकते हो। 
मेरा तो बस एक ही कहना है की अपने आप को learning करने के लिए आपको आदत दाल लेनुई चाहिए। 
अगर में अपनी खुद की बात करूँ तो मुझे जहाँ भी अपनी field के बारे में सिखने को मिले में कभी भी पीछे नहीं हटता हूँ ये मेरी आदत सी बन चकी है। 


हाँ इसमें ये बात भी सच की आप तभी कुछ सिख पाओगे जब आपका उस काम में interest हो और आपको उस काम को करने में मजा आये। 
Guys जिस काम में आपका interest नहीं होगा उस काम को आप कभी भी ढंग से नहीं कर पाओगे और ना ही उसके बारे ज्यादा सिख पाओगे। 
Learning = Earning.
किसी भले आदमी ने ठीक ही कहा है की आप जितना सीखोगे उतना ही कमा पाओगे। 

11. Meet to seniors :

                                        आप चाहे जो भी काम कर रहे हो उसमे जो लोग काफी आगे तक जा चुके है आपको उनसे मिलने की कोसिस करना चाहिए।  क्योंकि आप जो काम कर रहे हो वो काम आपके seniors कर चुके है।  आप जिस situation में हो वो लोग वहां से गुजर चुके है। 
क्या पता कब कोई काम की बात आपको बता जाये।  जिससे आप अपने business में सफल हो सको। 


12. Fitness :

                          आपको अपने सरीर को भी अच्छे से maintain करके रखना चाहिए।  अगर आप network marketing का business कर रहे हो तो।  क्योंकि business में आपकी personality पर भी ध्यान दिया जाता है। 


तो दोस्तों में उम्मीद करता हु की ये जानकारी अच्छी लगी होगी।  Comment Box में अपनी राय जरूर देवे। 

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके उनकी भी मदद अवश्य करे। 

धन्यवाद।     जय हिन्द।  जय भारत। 

Tags: Good habit of network marketing businessGood habit of mlm leadernetwork marketing me acchi adatenGood baridgeGood MLM leaders.

Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
April 9, 2019 at 10:43 AM ×

Direct Selling Kya hai

Congrats bro Hemant Kumawat you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

आपका एक कमेंट हमे बहुत मोटीवेट करता है .... Please comment ConversionConversion EmoticonEmoticon